दस लाख रूपए के कालेधन सहित दो हिरासत में

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 02:18:52 PM
दस लाख रूपए के कालेधन सहित दो हिरासत में

नोएडा। पांच सौ और एक हजार के दस लाख रूपए मूल्य के अमान्य नोटों को गैर कानूनी तरीके से बैंक से बदलने आए दो लोगों को पुलिस ने एक सूचना के आधार पर हिरासत में लिया है। थाना बिसरख पुलिस ने इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। आयकर विभाग के अधिकारी थाना पहुंचकर हिरासत में लिये गये दोनों लोगों से पूता कर रहे हैं। 

पुलिस उपाधीक्षक गे्रटर नोएडा राकेश ने बताया कि थाना बिसरख पुलिस को एक व्यक्ति ने सूचना दी कि बिसरख में स्थित इलाहाबाद बैंक में दो लोग एक कार में 10 लाख रूपए के पांच सौ और एक हजार के नोट गैर कानूनी तरीके से बदलवाने आए हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारकर नोट बदलवाने आए प्रॉपर्टी डीलर दीपक व ध्रुव को हिरासत में ले लिया। 

उन्होंने बताया कि इनके पास से दस लाख रूपए के पुराने नोट बरामद हुए हैं। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। सीओ ने बताया कि इस मामले की जानकारी नोएडा आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त संजीव यादव को दी गई जिन्होंने आयकर विभाग की एक टीम को बिसरख भेजा है। सीओ ने बताया कि जांच के बाद अगर पाया जाता है कि बरामद दस लाख रूपए कालाधन हैं तो रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्यवाही आयकर विभाग द्वारा की जाएगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.