Breaking: गुर्जर आंदोलन के कारण राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षाएं हुई स्थगित

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 05:52:25 PM
Breaking: Rajasthan University examinations postponed due to Gujjar agitation

जयपुर। प्रदेश में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज पांचवें दिन भी पटरी पर बैठा है। तो वहीं सोमवार को यह आंदोलन पटरी से सड़क पर आ गया है। तो इसके साथ अब रेल यातायात के साथ सड़क मार्ग भी बाधि​त हो गया है। तो वहीं इस आंदोलन के चलते कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किए तो कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। राज्य सरकार ने मंगलवार को गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर सीएमओ में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक के बाद खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि कल से राज्य में गुर्जर आंदोलन समाप्त हो जाएगा। 


आपको बता दें कि इस सीएमओ की उच्च स्तरीय बैठक को लेकर चांदना ने कहा कि गुर्जरों की मांगों के प्रति राज्य सरकार बेहद गंभीर है। तो गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालया की 13 फरवरी से 16 फरवरी के बीच होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। नियंत्रक वीके गुप्ता के अनुसार गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण परीक्षाओं में अडचन आ रही है। ऐसे में परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया गया है। 


तो इससे पहले गुर्जर समाज ने सोमवार को सिकंदरा में आगरा नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है। तो वहीं कई जगहों पर आंदोलनकारी रेलवे ट्रेक पर बैठे हुए है। तो वहीं प्रदेश के टोंक जिले में भी धारा 144 लागू कर दी है। हालांकि इससे पहले धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर, दौसा और भरतपुर में भी धारा 144 लगा दी थी। 

गुर्जर आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने मलारना डूंगर आंदोलन क्षेत्र के 5 किमी परिधी में 13 फरवरी तक मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया है। क्योंकि सोशल मीडिया के द्वारा फैलने वाली अफवाहों से कानून व्यवस्थाा बिगडने की आशंका के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद की गई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.