सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

Samachar Jagat | Monday, 10 Sep 2018 10:29:32 AM
Candidates of Assistant Teacher Recruitment Exam

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में हुयी कथित धांधली के विरोध में रविवार को राजधानी लखनऊ में अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल किया। लखनऊ में जुटे सैकडों अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव किया और नारेबाजी की। इस दौरान कुछ अभ्यर्थियों ने गोमती नदी में कूद कर जान देने का प्रयास किया। अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा परिणाम 33 प्रतिशत कटआफ पर जारी करने के साथ ही नियुक्ति की मांग कर रहे थे। 

हमीरपुर में कक्षा छह की छात्रा ने केरोसीन डालकर किया आत्मदाह  

पुलिस ने लाठी पटक कर नाराज अभ्यर्थियों को तितर बितर कर दिया। शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी ने हाथ की नस काट कर जान देने का प्रयास किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि यदि परीक्षा परिणाम का दोबारा मूल्यांकन हो तो रिजल्ट में सफल होने वालों से संशोधित परिणाम अधिक होगा।  

प्रयाग कुंभ के अतिथियों का स्वागत करने की खास तैयारी में जुटा इलाहाबाद संग्रहालय  

गौरतलब है कि 68500 शिक्षकों की भर्ती के लिये परीक्षा की तारीख 12 मार्च तय की गयी थी जिसे बाद में बदलकर 27 मई कर दिया गया था। परीक्षा परिणाम 13 अगस्त को जारी किया गया था जबकि 31 अगस्त को 34660 अभ्यर्थियों की पहली चयन सूची जारी की गयी। इसके अगले रोज एक महिला अभ्यर्थी की उत्तर पुस्तिका बदलने का मामला सामने आया जबकि दो सितम्बर को जारी दूसरी चयन सूची 6127 अभ्यर्थियों के नाम आए। इसके दो दिन बाद कुछ अभ्यर्थियों ने मूल्याकंन में धांधली के आरोप लगाये जिसकी जांच के बाद आठ सितम्बर को परीक्षा नियामक सचिव को निलंबित कर दिया गया।  

घर पर काम करने आई नाबालिग सहायिका पर फिसला आईआरएस अधिकारी का दिल और फिर... 

गार्डन में बैठी महिला को चाकू दिखाकर व्यक्ति उसके साथ करने लगा ये घिनौना काम  

रात को सो रही महिला के पास आए और फिर घंटों तक उसके शरीर से खेलते रहे पांच लोग 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.