किसान से रिश्वत मांगने के आरोप में सर्वेक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 01:55:01 PM
Case against farmer for demanding bribe from farmer

बीकानेर। राजस्थान के गंगानगर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मूंगफली की ऑनलाइन सरकारी खरीद के दौरान एक प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के सर्वेक्षक के खिलाफ एक किसान से रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है।

ब्यूरो की गंगानगर चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद ढिढारिया ने आज बताया कि गत दिसम्बर में सूरतगढ़ की अनाज मण्डी में खरीद उपकेन्द्र पर मूंगफली की सरकारी खरीद के दौरान निजी कम्पनी का सर्वेक्षक अमरीश पुरी किसान काशीराम जाट से समर्थन मूल्य पर खरीद की एवज में प्रति भक्वटल 200 रुपये रिश्वत मांग रहा था। 

इसकी शिकायत काशीराम ने ब्यूरो को की। इस पर सत्यापन कराया गया तो अमरीश के 18 भक्वटल के लिये 3600 रुपये मांगने की पुष्टि हो गई। 

उन्होंने बताया कि अमरीश पुरी को रंग हाथों पकडऩे के लिये गत 19 दिसम्बर को ब्यूरो के दल ने जाल बिछाया लेकिन अमरीश को संदेह हो गया और उसने रिश्वत के रुपये नहीं लिये, लेकिन उसकी रिश्वत मांगने की बातचीत रिकॉर्ड हो गई। इसकी पूरी रिपोर्ट ब्यूरो के जयपुर मुख्यालय भेजी गई, वहां से अनुमति मिलने के बाद अमरीश के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.