किरोड़ी मीणा और उनकी पत्नी के खिलाफ दर्ज मामले होगें वापस

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 04:16:44 PM
Case filed against Kirori Meena and his wife will be back

जयपुर। राजस्थान सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा के सांसद किरोडी लाल मीणा और उनकी पत्नी गोलमा देवी के खिलाफ पुलिस में दर्ज आपराधिक मामले वापस लेने की कार्यवाही शुरू कर दी है। अधिकृत सूत्रों के मुताबिक चुनावी वर्ष  में राजस्थान की बीजेपी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा और विधायक गोलमा देवी के खिलाफ दर्ज सभी मामले वापस लेने का मानस बना लिया है।

गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ किया जा रहा है सौतेला व्यवहार: मायावती

बताया जाता है कि इसके तहत राज्य सरकार की ओर से हाल ही में जयपुर, दौसा, अलवर और सवाई माधोपुर के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से दोनों जनप्रतिनिधियों के खिलाफ दर्ज मामलों की रिपोर्ट मांगी गई थी। जिला प्रशासन की ओर से प्रेषित रिपोर्ट सरकार को मिल चुकी है।

इस रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ मारपीट, अभद्रता और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे सभी मुकदमे वापस लेने का मानस बना लिया है।सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार द्बारा सांसद किरोडी लाल मीणा पर लगे यौन शोषण के मामले को वापस नही लिए जाने का संकेत मिला है।

मीणा पर 21 वर्ष की युवती ने दो साल पूर्व बारह लोगों के खिलाफ थाने में गैंगरेप का केस दर्ज कराया था। जयपुर पुलिस ने गैंगरेप के इस मामले को जांच के लिए सीआईडी के क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था। इस प्रकरण में मीणा सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376डी, 366, 344 और 323 के तहत केस दर्ज है।

एयरसेल मामला: चिदंबरम का CBI पर आरोप-पत्र लीक करने का आरोप, अदालत पहुंचे

उललेखनीय है कि मीणा ने अपनी पार्टी राजपा का भारतीय जनता पार्टी में विलय कर दिया था जिसके बाद उन्हें पार्टी की ओर से राज्यसभा का सांसद बनाया गया था। उसके बाद से ही इन मामलों को वापस लेने के लिए सरकार पर दवाब बना हुआ था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.