सीबीआई ने संभाला पोलाची यौन उत्पीड़न मामले की जांच का जिम्मा

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 01:12:21 PM
CBI takes charge of investigating polio sexual harassment case

नई दिल्ली। सीबीआई ने तमिलनाडु में कोयंबटूर जिले के पोलाची शहर में एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न और घटना का वीडियो बना कर उसे ब्लैकमेल करने के मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की हैं- जिसमें से एक महिला के यौन उत्पीड़न से संबंधित है और दूसरा उसके भाई के साथ मारपीट से संबंधित। सीबीआई ने तमिलनाडु सरकार के आग्रह पर 12 मार्च को जांच का जिम्मा संभाल लिया।

माना जा रहा है कि गिरोह ने तमिलनाडु में कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और उन्हें ब्लैकमेल किया। इस घटना को लेकर राज्य में काफी हंगामा भी मचा। सरकार ने तकनीकी विशेषज्ञता की जरूरत के साथ समर्पित जांच और अपराध की गंभीर प्रकृति के कारण विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत का हवाला देते हुए यौन उत्पीड़न और हमले का मामला राज्य सीबी-सीआईडी से लेकर सीबीआई को सौंपने को अपनी मंजूरी दी थी।

गौरतलब है कि चेन्नई से 500 किलोमीटर दूर पोलाची के निकट एक कार के अंदर 4 लोगों के एक गिरोह ने 12 फरवरी को एक युवती का कथित रूप से उत्पीड़न करने का प्रयास किया, इस कृत्य का एक वीडियो बनाया और उसे ब्लैकमेल किया। पीड़िता वहां से भागने में सफल रही और उसने पुलिस के समक्ष 24 फरवरी को मामला दर्ज कराया।

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के एक स्थानीय कार्यकर्ता द्वारा पीड़िता के भाई पर कथित तौर पर हमले के बाद इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया था। हमला करने वाले अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता को बाद में निलंबित कर दिया गया। मीडिया के एक हिस्से की रिपोर्ट के मुताबिक इस गिरोह ने कई अन्य महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था जिसे लेकर काफी हंगामा मच गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.