मुख्य चिकित्साधिकारी दो हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 08 Aug 2019 02:12:31 PM
Chief Medical Officer arrested taking bribe of two thousand rupees

श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के घड़साना के कार्यवाहक ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रमेश कुमार भारतीय को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दो हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। 

ब्यूरो की श्रीगंगानगर चौकी में पुलिस उपाधीक्षक वेद प्रकाश लखोटिया ने बताया कि नई मंडी घड़साना के समीप चक डीडी निवासी परिवादी विनोद कुमार ने गत दिनों ब्यूरो में शिकायत की थी कि उसने बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में अपनी कार 22 हजार रुपये मासिक किराए पर लगा रखी है। 

घड़साना में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश कुमार भारतीय प्रत्येक महीने का बिल पास करने की एवज में उससे दो हजार रुपये की रिश्वत मांगता है। रिश्वत न देने के कारण वह उसका जून और जुलाई का बिल रोके हुए है। 

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के दौरान डा. भारतीय ने परिवादी से एक हजार रुपये ले लिए। तब ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए सुबह आठ बजे घड़साना के सरकारी अस्पताल में दो हजार रुपये देकर परिवादी को डा. भारतीय के पास भेजा। 

डा. भारतीय ने जैसे ही रुपए पकड़े ब्यूरो के दल ने उन्हें दबोंच लिया। उन्होंने बताया कि डा़ भारतीय का मूल निवास जयपुर के वैशाली नगर में है। जयपुर में ब्यूरो का एक दल उसके निवास की तलाशी लेने भेज दिया है। 

डॉ. भारतीय के पास घड़साना के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार था। उन्हें गिरफ्तार करके श्रीगंगानगर लाया जा रहा है। कल शुक्रवार को उन्हें श्रीगंगानगर में ही ब्यूरो की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.