शुक्रवार सुबह तक मुख्यमंत्री रहेंगे कुमारस्वामी: केंद्रीय मंत्री गौड़ा

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 05:35:46 PM
Chief minister will be kumaraswamy till Friday morning: Union Minister Gowda

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेंगलुरू। केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में कांग्रेस..जदएस गठबंधन सरकार गिर जाएगी और एच. डी. कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी गुरुवार शाम तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहेंगे। कल शाम या अगले दिन सुबह तक, क्योंकि यदि रात में उन्हें नींद नहीं आये...इसलिए परसों सुबह कुमारस्वामी शत प्रतिशत पद से हट जाएंगे। भाजपा नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा।

इसको लेकर अटकलें हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रतिकूल परिणाम का कर्नाटक में गठबंधन सरकार की स्थिरता पर प्रभाव होगा। एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि कांग्रेस..जदएस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन कर सकता है। दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा था जबकि जमीनी स्तर, विशेष तौर मैसुरू क्षेत्र में असंतोष था क्योंकि वहां दोनों एक-दूसरे को प्रतिद्बंद्बी मानते हैं।

एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि भाजपा कर्नाटक में 28 सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करेगी। भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में इस दक्षिणी राज्य में 17 सीटें जीती थीं। सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों को यह भी आशंका है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के बाद ऑपरेशन लोटस के जरिए कुछ असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में कर सकती है जिससे सरकार अस्थिर हो जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.