पिथौरागढ़ में बादल फटने से एक की मौत, कई घरों को नुकसान

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 12:18:47 PM
Cloudburst in Pithoragarh kills one, damage to many homes

नैनीताल।उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में शुक्रवार देर रात बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो महिलायें घायल हो गयी है तथा चार मकान क्षतिग्रस्त हो गये है।

जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले चैबीस घंटे से पिथौरागढ़ जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में भीषण बरसात हो रही है। इसी कारण मुनस्यारी तहसील के तल्ला जौहार-नाचनी क्षेत्र में टिमटिया बोरागांव में रात 2 बजकर 4०मिनट पर बादल फटने से एक भवन मलबे में दब गया। जिसमें उसमें रह रहे एक परिवार के तीन सदस्य मलबे में दब गये। ग्रामीणें ने तुरंत राहत और बचाव कार्य चलाया। मलबे में दबने से रामसिह (6०) मौत हो गयी जबकि धनी देवी, और चंद्रा देवी घायल हो गयी।

रिपोर्ट के अनुसार बादल फटने से बांसबगड़ के सियाधुरा और गोकुलधुरा के कोट्यूड़ा में भी नुकसान की सूचना है। यहां चार घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। सियाधुरा में एक व्यक्ति घायल हुआ है और कई मवेशियों के भी मलबे में दबे होने की खबर है।

राजस्व उपनिरीक्षक नाचनी ने बताया है कि बादल फटने से क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया है और खतरे की जद में आये मकानों को खाली करा लिया गया है। प्रभावितों तथा पीड़ितों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद जिलाधिकारी डा० विजय कुमार जोगदंडे ने अधिकारियों को मौके पर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिये है।

डीडीहाट के उपजिलाधिकारी ने प्रभावित गांव में पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस और राज्य आपदा प्रबंधन नियंत्रण बल, राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है। राहत व बचाव कार्य जारी है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.