सीएम योगी बोले, सोशल मीडिया पर और सक्रिय हो सूचना विभाग 

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 12:47:34 PM
CM Yogi Bole, on social media and active information department

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला सूचना कार्यालयों को आधुनिक बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर और सक्रिय होने की हिदायत देते हुए दिल्ली की तरह मुम्बई समेत देश के अन्य महानगरों में भी प्रदेश के राज्य सूचना केन्द्र स्थापित करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री ने गुुरुवार शाम सूचना सूचना विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए महकमे को उच्चीकृत करते हुए उपलब्ध तकनीक का सरकार के कार्यक्रमों और योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सकारात्मक इस्तेमाल करने के निर्देश दिए।

रीमिक्स गानों पर लता ने जताई नाराजगी, इस पाकिस्तानी सिंगर पर फूटा गुस्सा

उन्होंने सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी मदद से सूचनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा सकता है। इस सम्बन्ध में आवश्यकतानुसार व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाएं। राज्यस्तर और जिलास्तर पर इन सोशल मीडिया ग्रुपों से लोगों को जोड़ा जाए।

ट्विटर पर शासकीय जानकारी त्वरित रूप से पोस्ट की जाए। योगी ने कहा कि जिला सूचना कार्यालयों का निर्माण जिलाधिकारी कार्यालय के नजदीक कराया जाए और मण्डल मुख्यालय पर वरिष्ठ स्तर के अधिकारी को ही तैनात किया जाए तथा जिला सूचना कार्यालयों का सुदृढ़ीकरण जल्द किया जाए।

मुख्यमंत्री ने राज्य सूचना केन्द्र नई दिल्ली के सुदृढ़ीकरण के भी निर्देश दिए और कहा कि मुम्बई सहित देश के अन्य महानगरों में भी उत्तर प्रदेश राज्य सूचना केन्द्र स्थापित किए जाने चाहिए। योगी ने जिलास्तर पर सरकार से सम्बन्धित सभी सकारात्मक तथा नकारात्मक समाचारों का फीडबैक प्राप्त करने के भी निर्देश दिए।

सातवें आसमान पर पहुंच सकते है पेट्रोल और डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी

दक्षिणपंथी संगठनों ने सलमान की 'लवरात्रि’ पर हिंदू उत्सव के नाम को विकृत करने का लगाया आरोप, सलमान ने दिया ये जवाब

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार, जल्द मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

बॉलीवुड के इस अभिनेता ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- बेकार फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर हो जाती हैं ब्लॉकबस्टर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.