अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक दिन के लिए बालिकाएं बनीं कलेक्टर और एडीएम 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 02:50:31 PM
Collector and ADM became girls for one day on International Girl Child Day

इंटरनेट डेस्क। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर को जयपुर जिला प्रशासन ने बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिहाज से छात्राओं को एक दिन के लिए जयपुर कलेक्टर और अतिरिक्त जिला कलेक्टर (एडीएम) की कुर्सी पर बिठाया। जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव की कुर्सी पर 12वीं कक्षा की छात्रा भारती मावर बैठी। जिला प्रशासन में तैनात चार एडीएम की कुर्सियों पर क्रमशः शादमा, भारती वर्मा, कोमल गुप्ता और लक्षिता शर्मा बैठीं। कलेक्टर की कुर्सी पर बैठी भारती मावर ने जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर सुझाव पेटी रखवाने के लिए कहा।


loading...

गहलोत विरोधी खेमा हुआ सक्रिय, डूडी आलाकमान सोनिया से करेंगे शिकायत

इस पेटी में लोग जिले में कराए जाने वाले विकास कार्यो सहित अन्य मुद्दों को लेकर अपने सुझाव लिखित में डाल सकेंगे। स्कूलों में भी इसी तरह की सुझाव पेटी रखने, स्कूलों में बालिका शौचालय अलग से होने एवं उनमें साबुन की व्यवस्था को लेकर भारती मावर ने निर्देश दिए। कलेक्टर की कुर्सी पर बैठी छात्रा ने शराब की दुकानें रात 8 बजे बाद खुलने पर सख्त कार्रवाई होने, स्कूलों के पास शराब, चाय और पान की दुकानें नहीं खुलने देने और बाल विवाह रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक जागरूकता अभियान चलाए जाने के भी निर्देश दिए। छात्रा ने कहा कि शराब से घरेलू हिंसा बढ़ती है। गरीब वर्ग में अशिक्षा के चलते आमदनी का अधिकांश हिंसा शराब में ही खर्च होता है।

जयपुर नगर निगम की पार्षद ने ली 1.25 लाख रूपए की रिश्वत

एडीएम बनी लॉ स्टूडेंट भारती वर्मा ने कहा कि समाज में गरीबी और अमीरी का भेदभाव मिटाने को लेकर प्रशासन को अभियान चलाना चाहिए। इस मौके पर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने कहा कि महिलाएं आज के समय में चेंज मेकर हैं। छात्राओं को पढ़ाई करके खुद के साथ ही परिवार और समाज को सुधारना चाहिए। कलेक्टर और एडीएम बनी छात्राओं ने जनसुनवाई भी की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.