हर मोर्चे पर विफल रहने का कांग्रेस ने भुगता खामियाजा: मदन लाल सैनी

Samachar Jagat | Tuesday, 28 May 2019 04:21:54 PM
Congress fails to face failure on every front: Madan Lal Saini

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा है कि हर मोर्चे पर विफल रहने के कारण कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। सैनी आज यहां पार्टी प्रदेश कार्यालय में वीर सावरकर की जयंती पर पुष्पाजंलि कार्यक्रम में बोल रहे थे।

Rawat Public School

उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई। कांग्रेस के शासनकाल में दुष्कर्म के मामले सर्वाधिक बढ़े है और प्रदेश में महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगी हैं, किसानों को पैसा नहीं देने के लिये कॉ-ऑपरेटिव बैंकों ने भी हाथ खड़े कर दिए है।

इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार में विभिन्न संस्थानों में काम कर रहे ठेकेदारों को कार्यों का भुगतान नहीं हो पा रहा है और इसके चलते वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही भाजपा द्बारा चलायी गई जनकल्याणकारी योजनाओं को ठण्डे बस्ते में डालना शुरू कर दिया, जिसके चलते जनता इन जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित हो रही है।

चुनाव के समय कांग्रेस ने किसान और बेरोजगार युवाओं से जो वादे किये थे, उन्हें अब तक पूरा नहीं किया गया है। जिसका परिणाम लोकसभा चुनाव में देखने को मिला है और इसी के चलते प्रदेश की 25 की 25 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। सैनी ने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि हम स्वतंत्र भारत में जी रहे है। इसके लिए असंख्य लोगों ने अपना बलिदान दिया है।

उनमें वीर सावरकर का नाम बड़े आदर और सम्मान के साथ लिया जाता है तथा वीर सावरकर का बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। कांग्रेस द्बारा वीर सावरकर पर दिए गए बयान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वीर सावरकर ने आजादी के लिए जो काम किया वह सामान्य आदमी नहीं कर सकता, इसीलिए उन्हें वीर महापुरूष कहते है। महापुरूष हमारे लिए प्रेरणा स्रोत होते है, वीर सावरकर देश के बंटवारे के खिलाफ थे। इससे पहले सैनी, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच तथा अन्य पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने वीर सावरकर के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.