अधिकारी के तबादले के निर्वाचन आयोग के फैसले से कांग्रेस हिली : सुखबीर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 10:40:38 AM
Congress has taken the decision of the Election Commission of the transfer of officer: Sukhbir

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) कुंवर विजय प्रताप सिंह के तबादले के निर्वाचन आयोग के फैसले से कांग्रेस ‘‘हिल गई’’ है क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव के दौरान संबंधित अधिकारी का इस्तेमाल कर ‘‘माहौल खराब करना’’ चाहती थी। बादल ने कांग्रेस से पूछा कि वह अधिकारी को उसके प्रभार से हटाने के निर्वाचन आयोग के फैसले से इतनी ‘‘आहत’’ क्यों है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘वे (कांग्रेस) हिल गए हैं क्योंकि निर्वाचन आयोग को पता चल गया है कि वे चुनाव में माहौल बिगाडऩे के लिए इस अधिकारी का इस्तेमाल करना चाहते थे। वे अब भयभीत हैं। इसलिए, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस का आईपीएस अधिकारी के समर्थन में उतरना साबित करता है कि कुंवर विजय प्रताप सिंह उनके एजेंट हैं।

बादल ने पटियाला के सनौर में एक चुनाव रैली के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने आपत्ति जताई...क्योंकि वह (आईपीएस अधिकारी) कांग्रेस एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। हमने निर्वाचन आयोग को यह दिखाने के लिए सबूत दिए कि वह (आईपीएस अधिकारी) कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं।

अकाली दल की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने पंजाब सरकार को निर्देश दिया था कि वह आचार संहिता उल्लंघन के चलते संबंधित अधिकारी को उसके वर्तमान पद से हटाए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.