बिहार: नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस का विरोध मार्च

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 03:02:38 PM
Congress protest march against Notbandi in Bihar

पटना। केंद्र सरकार के 500 और 1000 रूपए के नोट को चलन से बाहर करने के फैसले के विरोध में आज बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजधानी पटना में विरोध मार्च निकाला। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक चले इस विरोध मार्च में कांग्रेस पार्टी के मंत्री, विधायक एवं कार्यकर्ता शामिल थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन भी किया। विरोध मार्च की अगुवाई प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने की।

चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान बिना किसी पूर्व तैयारी के किया जिससे देश की अधिकांश जनता परेशान एवं हताश है। पूरे देश में आज अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि मजदूर, किसान, व्यवसायी, छोटे खुदरा दुकानदार एवं आम जनता अपनी ईमानदारी से कमाई गई राशि को निकालने के लिए दिन भर बैंकों एवं एटीएम के सामने लाइन लगाकर खड़ी है।

इसके कारण कई लोगों की मृत्यु हो गई, कई शादियाँ टूट गईं, दुकानें बन्द होने के कगार पर पहुंच गईं, कितने घरों में चूल्हा नहीं जल रहा है।  इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विनोद कुमार सिंह यादव ने बताया कि नोटबंदी के खिलाफ विरोध मार्च का यह कार्यक्रम आज सभी जिला मुख्यालयों में जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष के नेतृत्व में निकाला गया जिसमें कांग्रेस के विधायक एवं प्रमुख नेता शामिल हुए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.