11 अप्रैल को होने वाले अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी कांग्रेस

Samachar Jagat | Sunday, 17 Mar 2019 04:14:44 PM
Congress will fight alone in Arunachal Pradesh Assembly elections

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के 11 अप्रैल को होने वाले चुनावों में कांग्रेस अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। कांग्रेस ने प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल प्रदेश पश्चिम और जे डब्ल्यु वेंगलेट को अरूणाचल पूर्व से उम्मीदवार बनाया है। प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ 11 अप्रैल को होंगे। अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस ईकाई के अध्यक्ष ताकम संजॉय ने रविवार को बताया कि कांग्रेस चौथी बार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ रही है। उसने चुनाव पूर्व कोई गठबंधन नहीं किया है। 

संजॉय ने कहा कि प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों के लिए 50 उम्मीदवारों के नाम पर प्रदेश इकाई ने निर्णय ले लिया है और कांग्रेस आलाकमान को नाम भेज दिए गए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केे प्रदेश दौरे के दौरान उम्मीदवारोें के नामों की घोषणा होने की संभावना है। निधारित कार्यक्रम के अनुसार गांधी 19 मार्च को ईटानगर आएंगे और चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वह इंदिरा गांधी पार्क में रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) और जनता दल (एस) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम केंद्रीय पार्टी हैं। हमने दोनों पार्टियों के सामने खुला प्रस्ताव रखा था। पीपीए में आंतरिक कलह थी और जद(एस) ने हमारे प्रस्ताव को पंसद कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी। -एजेंसी

गोवा में पीएम मोदी पार्टी का खेल बिगाड़ सकती है शिवसेना, किया अकेले चुनाव लडऩे का ऐलान

प्रियंका के राजनीति में आने से यूपी में भाजपा की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पडेगा: योगी आदित्यनाथ

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.