नोटबंदी के खिलाफ जयपुर में कल कांग्रेस निकालेगी जन आक्रोश मार्च, जनसंगठनों का भी समर्थन

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 04:43:13 PM
congress will public march against demonetization in jaipur

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नोटबंदी के कारण उत्पन्न जन समस्याओं के लिये आयोजित की जाने वाले प्रांतव्यापी जन आक्रोश मार्च में जनसंगठन भी शामिल हो सकते हैं।

प्रदेश कांग्रेस अघ्यक्ष सचिन पायलट ने आज यहां बताया कि पार्टी द्वारा कल आयोजित की जाने वाली जन आक्रोश रैली के समर्थन में विभिन्न जन संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी उनसे मिलकर इसमें शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने नोटबंदी के कारण उपजी समस्याओं के निदान के लिए 14 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाए जाने की कड़े शब्दों में निन्दा की है।

उन्होंने कहा कि नोट बंदी के कारण जनता की समस्याओं को उजागर करने व सरकार पर निदान के लिए दबाव बनाने के लिए कल आयोजित किया जाने वाला' जन आक्रोश मार्च' अपरान्ह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से शुरू होगा और बनीपार्क स्थित कलेक्ट्रेट पर पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया जायेगा। इसी तरह जिलों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कलेक्टरों और प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दिये जायेंगे।

उन्होंने किसानों को पुराने नोटों से सरकारी केन्द्रों से बीज खरीदने की अनुमति को अपर्याप्त बताते हुये कहा कि सरकारी केन्द्रों पर बीज अनुपलब्ध होने की स्थिति में किसानों के समक्ष दोबारा समस्याएं खड़ी हो जाएंगी और इससे रबी की फसल की बुवाई बुरी तरह प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर सरकार को किसानों को गैर सरकारी केन्द्रों से भी बीज खरीदने की स्वीकृति देनी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.