विकास की रफ्तार बनाए रखने में करे सहयोग-वसुंधरा

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 09:12:35 AM
Cooperate to maintain growth momentum- Vasundhara

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने विकास की रफ्तार को बनाये रखने के लिए सभी के सहयोग की जरुरत बताते हुए कहा है कि पिछले साढ़े चार वर्ष में राजस्थान का जो विकास हुआ है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। 

 राजे आज डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंकों के माध्यम से इस साल के अंत तक 80 हजार करोड़ रुपये का ऋण किसानों को बांट दिया जाएगा। कर्जमाफी योजना के तहत प्रदेश के 30 लाख किसानों का नौ हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ किया जा रहा है। 

इससे पहले उन्होंने प्रतिभावान बालिकाओं को स्कूटी की चाबी सौंपी। उन्होंने शुभशक्ति योजना, निर्माण श्रमिक कल्याण योजना, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को चेक एवं गैस चूल्हा किट भी वितरित किए। 

उन्होंने सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में नवगठित पंचायत समिति गलियाकोट के कार्यालय भवन का शिलान्यास, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 927ए पर सीमेंट कंक्रीट द्वारा सुधार कार्य का लोकार्पण, पुनर्गठित ग्रामीण पेयजल योजना ओबरी का शिलान्यास, धरियावाद से पीठ स्टेट हाइवे 91 के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण का शिलान्यास, गलियाकोट में माही नदी पर पुल का लोकार्पण, सिलोही, वान्दरवेड, नीलकंठ महादेव मंदिर के पास मोरन नदी पर पुल निर्माण का शिलान्यास, शहरी गौरव पथ नगरपालिका का लोकार्पण एवं लोडेश्वर लघु सिंचाई परियोजना की नहरों का जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास एवं गमलेश्वर तालाब के सौन्दर्यकरण का लोकार्पण किया। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.