राजस्थान की राजनीति में फिर सक्रिय हुए सीपी जोशी, नॉर्थ ईस्ट से प्रभार हटाया

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 01:00:46 PM
cp Joshi active in Rajasthan politics

जयपुर। राजस्थान में अगले चार महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं, और उससे पहले कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका हैंं। इन बयानों को फिलहाल राहुल गांधी की रोड शो के बाद से विराम मिल गया हैं, लेकिन दबे स्वर में कहीं ना कहीं से कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर आएं दिन बयान आते रहते है।

अब बात करें राजस्थान कांग्रेस के तीन बडे चेहरों की, तो इनमें अशोक गहलोत, सीपी जोशी और पायलट मुख्य नाम है, जो राजस्थान की राजनीति में सक्रिय है। अब बात करे सीपी जोशी की तो उनके पास से नॉर्थ ईस्ट का प्रभार छीन ​लिया गया है, फिलहाल इन्हें अभी कांग्रेस में किसी और अन्य पद के लिए नामित नहीं​ किया गया है।

राष्ट्रीय कांग्रेस आलाकमान ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों को देखते हुए ये फैसला लिया है। सीपी जोशी फिलहाल अन्य स्टेट में कोई ट्रेवल नहीं करेंगे। तो राजस्थान की राजनीति में वे फिर से सक्रिय हो जाएंगे। हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज सीपी जोशी के जयपुर आते ही कई कांग्रेसियों में हलचल मची हुई थी।

ऐसा इसलिए की जयपुर में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने राजस्थान में अपनी जिम्मेदारी को साफ शब्दों में बयान दिया है। हालांकि राजस्थान में कांग्रेस की ओर से सीएम का उम्मीदवार कौन होगा इसे लेकर राजनीति पूरे उबाल में है। अशोक गहलोत ने इस विवाद को यह कहते हुए विराम लगाने का प्रयास किया थी। उनकी पहली प्राथमिकता मुख्यमंत्री पद नहीं होकर कांग्रेस का झंडा बुलंद करना है।

लेकिन जब यहीं सवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी से पूछा गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया कि जब राजस्थान की जिम्मेदारी मिलेगी तब ही मैं बोल पाऊंगा। यहां जो खास बात है वो है कि वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने अपने जन्मदिन पर सियासी रण में खुद के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताते हुए ताल ठोक थी। उन्होंने मेवाड़ से निकले राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्रियों का नाम लेकर कहा कि आप लोग आशीर्वाद दीजिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि ये सब आप लोगों के बिना संभव नहीं है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.