राजस्थान में अपराधियों के हौसले बुलंद: अलवर में विवाहिता से गैंगरेप, तो उदयपुर में दुल्हन का अपहरण

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2019 04:25:19 PM
criminals in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में दिन प्रतिदिन अपराधियों के हौसले इतने बुलंद होते जा रहे है। कहीं पर बलात्कार तो कहीं दुल्हन को लेकर फरार होने का मामले सामने आ रहा है। ताजा मामला राजस्थान के अलवर जिले का है, जहां पर विवाहिता से गैंगरेप किया गया। तो उधर उदयपुर जिले के तीतरड़ी क्षेत्र में सोमवार रात को शादी के बाद मंगलवार सुबह विदाई के बाद दुल्हन चितामणि की घाटी स्थित अपने ससुराल जा रही थी कि कार में आए अज्ञात बदमाशों ने सवीना फाटक के पास उनकी कार के आगे अपनी कार लगाकर रोक लिया और दूल्हे के साथ मारपीट कर दुल्हन को लेकर फरार हो गए। चलिए घटना की पूरी घटना की जानकारी देते है...  

अलवर में विवाहिता से गैंगरेप
राजस्थान के अलवर के थानागाजी में पांच बदमाशों ने पति को बंधक बनाकर उसी के सामने पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। साथ ही उनका वीडियो भी बना लिया। वैसे घटना 26 अप्रैल की बताई जा रही है लेकिन ये मामला अब सामने आया है। इस मामले में जो सबसे बड़ी बात रही वो ये की जो वीडियों वायरल हुआ है उसमें अरोपियों के चेहरे भी सामने आ गए है उसके बाद भी पुलिस अब तक इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकी है।

खबरों की माने तो चुनावों के चक्कर में पुलिस ने मामले को दबाए रखा है। इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है की दो मई को पीड़ित पति-पत्नी आए थे। उसी समय रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए और एक टीम थानागाजी के स्तर पर और एक टीम अलवर में बना दी, लेकिन अभी तक आरोपी पकड़े नहीं जा सके हैं। पीड़िता की और से दो मई को दर्ज करवाई गई रिपोर्ट के अनुसार दोनो पति पत्नी 26 अप्रैल को बाइक से गांव लालवाड़ी से तालवृक्ष जा रहे थे।

थानागाजी-अलवर बाईपास रोड पर दुहार चैगान वाले रास्ते पर उनकी बाइक के आगे 5 युवकों ने अपनी गाड़िया लगा दी और उन्हें रोक लिया। इसके बाद पांचों युवक महिला और उसके पति को जबरन रेत के टीलों की तरफ ले गए। वहां उसके पति से पहले मारपीट की, फिर बंधक बना लिया। बाद में पांचों युवकों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इधर पीड़िता ने आरोपियों के नाम भी पुलिस को बताए है।

महिला का कहना है की आरोपियों ने दुष्कर्म के साथ साथ वीडियो वायरल करने और पति की हत्या करने की धमकी दी थी, जिसके डर के कारण उन्होंने मामला देर से दर्ज करवाया है। इधर पुलिस ने अब मामला ज्यादा बढ़ता देख आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए और टीमों का गठन किया है और छापेमारी शुरू कर दी है। 

उदयपुर में दुल्हन का अपहरण
राजस्थान में सीकर जिले के बाद उदयपुर जिले में भी विदाई के बाद दुल्हन का अपहरण कर लेने की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उदयपुर जिले के तीतरड़ी क्षेत्र में सोमवार रात को शादी के बाद आज सुबह विदाई के बाद दुल्हन चितामणि की घाटी स्थित अपने ससुराल जा रही थी कि कार में आये अज्ञात बदमाशों ने सवीना फाटक के पास उनकी कार के आगे अपनी कार लगाकर रोक लिया और दूल्हे के साथ मारपीट कर दुल्हन को लेकर फरार हो गए।

हिरणमगरी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कराई। दूल्हे के घटना के आरोपियों के बारे में पुलिस को बताने पर पुलिस संदिग्ध आरोपी एक युवक के परिजनों से पूछताछ करने पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। तनाव के मद्देनजर मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ा। इस मामले में पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने लाया गया है और पुलिस आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास कर रही है। उल्लेखनीय है कि गत सोलह अप्रैल को सीकर जिले में भी एक दुल्हन का अपहरण कर लिया गया था। बाद में उसे देहरादून से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.