चक्रवात ओखी ने किया मुंबई का रूख, हुई मूसलाधार बारिश

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 12:56:34 PM
cyclone ockhi in Mumbai

मुंबई। चक्रवात ओखी अब मुंबई के निकट पहुंचकर यहां पर अपना असर दिखाने लगा है। इसके प्रभाव के कारण मुंबई के आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है। 

इसके प्रभाव को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर शहर और नजदीक के जिलों में स्कूल और कॉलेज मंगलवार के लिए बंद कर दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे के कुछ हिस्सों में मंगलवार तडक़े तूफानी बारिश हुई।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में मुंबई और उपनगरों में रूक-रूककर बारिश होगी। मुंबई में सोमवार रात कुछ हिस्सों में बारिश होने के कारण पूर्वी और पश्चिमी एक्सप्रेस हाइवे पर यातायात धीमा पड़ गया।

मौसम विभाग की मुंबई वेधशाला की ओर से चेतावनी जारी करने के बाद राज्य सरकार ने मुंबई, सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में स्कूलों में मंगलवार के लिए अवकाश घोषित किया।

वहीं गुजरात में इसके प्रभाव के कारण भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की आज होने वाली राजुला, माहुवा और शिहोर में रैलियों को रद्द कर दिया गया है। यहां पर तेज बारिश और हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण उस इलाके में हेलिकॉप्टर उतरना आसान नहीं है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.