सर्वदलीय शिष्टमंडल से मुलाकात नहीं करना एक खतरनाक परंपरा: चांडी

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 02:52:38 PM
सर्वदलीय शिष्टमंडल से मुलाकात नहीं करना एक खतरनाक परंपरा: चांडी

कोच्चि। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने नोटबंदी की नीति से संबंधी समस्याओं पर चर्चा के लिए राज्य के एक सर्वदलीय शिष्टमंडल को अनुमति नहीं देने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को खतरनाक परंपरा बताया है।

मोदी को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा, आजाद भारत के इतिहास में अब से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि प्रधानमंत्री ने किसी राज्य के शिष्टमंडल से मिलने से इनकार किया हो। 

चूंकि आप स्वयं भी बतौर मुख्यमंत्री सेवा दे चुके हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि आप इस फैसले की गंभीरता और इससे जो खतरनाक परंपरा स्थापित हुई है उसे समझ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि केरल विधानसभा ने नोटबंदी की नीति से संबंधी समस्या पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय शिष्टमंडल भेजने पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया था। उन्होंने कहा, यह चौंकाने वाला है कि आपने इस शिष्टमंडल को अनुमति देने से इनकार कर दिया जो ना केवल केरल राज्य का अपमान है बल्कि हमारे संविधान में प्रतिष्ठापित भारत के संघीय ढांचे का भी अपमान है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने नोटबंदी के मुद्दे को लेकर मोदी पर निशाना साधा और संसद के दोनों सदनों में रचनात्मक बहस से बचने का आरोप लगाया। नोटबंदी के संदर्भ में आरबीआई की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के नतीजतन केरल के सहकारी क्षेत्र में उत्पन्न ‘संकट’ पर भी चांडी ने प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.