राजस्थान में बर्फीली हवाओं का कहर, अब तक तीन लोगों की मौत!

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 06:27:27 PM
राजस्थान में बर्फीली हवाओं का कहर, अब तक तीन लोगों की मौत!

जयपुर। राजस्थान में जारी शीतलहर के प्रकोप ने तीन लोगों की जान ले ली है। जोधपुर में एक और सीकर जिले में दो लोगों की मौत सर्दी से होने की खबर है। 

जानकारी के अनुसार जोधपुर शहर में ठंड और शीतलहर से रेलवे स्टेशन पर गुजर बसर करने वाले एक भिखारी की मौत हो गई। शव की पहचान के लिए पुलिस ने उसे मोर्चरी में रखवाया है। आरंभिक जांच में भिखारी की मौत ठंड से होना बताया जा रहा है। प्रशासनिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। 

उधर शेखावाटी का सीकर जिला पूरी तरह सर्दी की चपेट में है। शीतलहर की चपेट में आ जाने से जिले में दो जनों की मृत्यु होने की सूचना मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के रींगस पुलिस थानान्तर्गत रींगस कस्बे स्थित खादी उधोग का एक कर्मचारी प्रभातीलाल गुर्जर तथा सरगोठ ग्राम निवासी जयसिंह जाट बुधवार तड़के मृत मिले। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को रींगस के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में रखवाया है। 

प्राथमिक जांच में दोनों की मृत्यु सर्दी की चपेट में होने की आशंका जताई जा रही है। बर्फीली हवाओं का प्रकोप होने के साथ ही तापमान शून्य से नीचे चला गया। जिले के फतेहपुर स्थित कृषि विश्वविद्यालय के तापमापी ने बुधवार तडक़े न्यूनत्तम तापमान शून्य से 3.5 डिग्री सेन्टीग्रेट रिकार्ड किया गया। 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.