उत्तरकाशी में बादल फटने की घटनाओं में मरने वालों की संख्या आठ हुई

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 11:13:51 AM
Death toll in Uttarkashi due to cloudburst increased to eight

देहरादून।उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के आराकोट तथा आसपास के क्षेत्र में रविवार को बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या आठ हो गयी है जबकि सात अन्य अभी लापता हैं।


राहत और बचाव कार्य सोमवार सुबह शुरू हो गया ।

लगातार हुई भारी बारिश के बाद बादल फटने के मची तबाही का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश के आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने फोन पर बताया कि अभी तक प्रभावित क्षेत्र से आठ शव बरामद हो चुके हैं ।

 बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में आराकोट, माकुडी, मोल्डा, सनेल, टिकोची और द्बिचाणु में कई मकान ढह गये थे । नेगी ने बताया कि अभी तक सात व्यक्ति लापता हैं ।

उन्होंने कहान की हमारा पूरा ध्यान अभी बचाव और राहत पहुंचाने पर है और बाद में ही हम इस बात का आंकलन कर पायेंगे कि इन घटनाओं में कितना नुकसान हुआ।

सोमवार सुबह मौसम साफ होने पर राहत और बचाव कार्य भी शुरू हो गया । इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत के निर्देश पर आपदा प्रबंधन सचिव और राज्य आपदा मोचन बल :एसडीआरएफ: के महानिरीक्षक संजय गुंज्याल सुबह बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिये हेलीकॉप्टर से आराकोट पहुंच गये ।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.