दिल्ली-एससीआर में अपराधियों को अवैध हथियार आपूर्ति करने वाले दो लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 07:52:59 AM
Delhi-SCR arrest two people who supply illegal arms to criminals

नई दिल्ली। दिल्ली में अपराधियों को अवैध हथियार आपूॢत करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि दक्षिण दिल्ली के चितरंजन पार्क से मंगलवार को पुलिस ने मोहम्मद परवेज (42) को गिरफ्तार किया जबकि उसके साथी मोहम्मद इकबाल (52) को पड़ोसी उत्तर प्रदेश के हापुड़ से पकड़ा गया। 

पुलिस ने बताया कि जसोला गांव का निवासी परवेज को पुलिस ने चितरंजन पार्क से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह अपने एक खरीदार को हथियार बेचने आया था। उसके पास से तीन पिस्तौल, 10 जिन्दा कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की गयी। 

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान परवेज ने बताया कि वह हापुड़ निवासी मोहम्मद इकबाल से हथियार खरीदता है और इसे अपने फायदे के साथ दिल्ली एवं एनसीआर में खरीदारों को बेच देता है।’’

अधिकारी ने बताया कि उससे मिली जानकारी के आधार पर हापुड़ के हरदीपुर गांव में जाल बिछाया गया और इकबाल को उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। दो अवैध हथियार के साथ 20 कारतूस उसके पास से बरामद किये गये। 

पुलिस ने बताया कि इकबाल पहले सऊदी अरब में बतौर चालक काम करता था। भारत लौटने के बाद वह अवैध हथियार बेचने के मामले में लिप्त हो गया और शस्त्र अधिनियम के कई मामलों में दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार कर चुकी है। 

परवेज को 2008 में महरौली में मित्तल फार्म्स के मालिक के दामाद और व्यवसायी अरुण गुप्ता की सनसनीखेज हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था। यह हत्या संपत्ति विवाद को लेकर की गयी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.