पुराने नोट नहीं बदल पाया तो व्यक्ति ने की आत्महत्या

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 07:39:10 AM
Delhi Unable to exchange notes man commits suicide

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में एक कारोबारी ने फ्लैट खरीदने के लिए बचाकर रखे 12 लाख रुपये मूल्य के पुराने अमान्य नोट न बदल पाने के कारण गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। दक्षिणी दिल्ली में खानपुर के राजूपार्क में किराए पर रह रहे 25 वर्षीय विरेंद्र कुमार बासोया का शव अपने कमरे में पंखे से लटकता मिला।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया, कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है। जरूरी कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार, विरेंद्र की इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की दुकान थी और वह उधार रुपये भी देता था। विरेंद्र की गर्भवती पत्नी रौनक ने बताया कि विरेंद्र अपना फ्लैट खरीदने के लिए बचा-बचाकर जुटाए गए 12 लाख रुपये मूल्य के पुराने अमान्य नोटों को न बदलवा पाने के कारण बेहद तनाव में चल रहा था।

रौनक ने कहा,वह (विरेंद्र) रोज अलग-अलग बैंकों में जाते थे, लेकिन कहीं भी नोट बदले नहीं जा सके। रौनक ने बतया कि विरेंद्र कुछ दिन पहले एक व्यक्ति के संपर्क में आया था जिसने 12 लाख रुपये बदलवाने के बदले चार लाख रुपये कमीशन की मांग की थी। रौनक ने बताया, पिछले सप्ताह ही हमने अपनी शादी की सालगिरह मनाई। वह मालवीय नगर में जल्द ही अपना फ्लैट खरीदने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए वह पिछले साल से पैसे जुटा रहे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.