जौनपुर में हीरा व्यवसायी से पौने दो करोड़ के आभूषणों की लूट निकली झूठी

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 09:20:55 AM
Diamond businessman gets 1 crore 70 lakhs robbery booths false In jaunpur

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बख्शा थाना क्षेत्र के सुकलामगंज में 31 अक्टूबर की रात गोली मारकर एक करोड़ 70 लाख के आभूषण लूट की घटना झूठी निकली। पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह ने शुक्रवार शाम को बताया कि वादी हीरा व्यापारी नागेश दुबे ने बख्शा थाने में सूचना दी थी कि 31 अक्टूबर को वाराणसी, जौनपुर में आभूषण सप्लाई करने के उपरांत वह अपने गांव सुल्तानपुर जा रहा था, रात लगभग साढ़े नौ बजे बसारतपुर गांव के पास पीछे से मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों द्वारा वाहन में टक्कर मार दी गई, वाहन रोकने के उपरांत शीशा तोड़कर गोली मारकर एक करोड़ 70 लाख रुपए के आभूषण लूटकर ले गए । इस संबंध में थाना बख्शा पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

सिंह ने बताया कि विवेचना के दौरान संकलित साक्ष्यों से यह पाया गया कि वादी द्वारा दबाव बनाने के उद्देश्य से लूट की घटना की सूचना दी गई थी, जबकि सत्य यह है कि वाहनों के मध्य टक्कर होने की बात को लेकर विवाद होने के कारण वादी को गोली मारी गई थी। उन्होंने कहा कि साक्ष्यों के आधार पर अभियोग धारा 394 भादवि से धारा 307, 427 भादवि में परिवर्तित किया गया। 

गौरतलब है कि लूट की इस घटना से पुलिस के आला अधिकारियों में हडकंप मच गया था और आनन-फानन में जोन और परिक्षेत्र के अधिकारियों ने गुरुवार को घटनास्थल का दौरा किया और लुटेरों के पकड़ने के निर्देश दिए थे । इस घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ को भी लगाने के निर्देश दिए गए थे। दूसरी और श्रीपाल ने कल ही मौका मुआयने के बाद प्रथम­ष्टया इस घटना को संदिग्ध माना था।  -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.