डिस्कॉम ने एक करोड से अधिक की बिजली चोरी पकडी

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Oct 2019 03:52:28 PM
Discom caught power theft over one crore

जयपुर। राजस्थान में जयपुर विद्युत वितरण निगम लि. (जेवीएनएल) द्वारा गत सप्ताह के दौरान विद्युत चोरी के 47 मामले पकडते हुये एक करोड 13 लाख रूपए का जुर्माना किया गया है। जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक ए के गुप्ता ने बताया कि विद्युत चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाने एवं विद्युत छीजत को कम करने के लिए डिस्कॉम सतर्कता शाखा द्वारा राष्ट्रीय राजमार्गो पर स्थापित प्रतिष्ठानों, होटल, ढाबों, रेस्टोरेन्टों के साथ ही मोबाईल टावरों, क्रेशर, आर.ओ. प्लान्ट््स की सघन सतर्कता जांच का गत 14 से 20 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाया गया था।

उन्होंने बताया कि चेङ्क्षकग के दौरान सहायक अभियंता जयपुर द्वारा बगरू क्षेत्र में विशेष कार्यवाही कर होटल कान्हा में रात्रि दस बजे एवं शिव शक्ति टावर में प्रात: चार बजे सतर्कता जांच कर विद्युत चोरी के मामले पकड़े। इन मामलों में ट्रांसफार्मर की एलटी साईड की बुशिंग से डायरेक्ट केबिल लगाकर विद्युत चोरी की जा रही थी। होटल कान्हा पर करीब 26 लाख रूपये एवं शिव शक्ति टावर पर करीब 35 लाख का जुर्माना लगाया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.