राजस्थान में एंटीरोमियों अभियान चलाने की योजना नही

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 02:22:16 PM
Do not plan to run anti-Romeo campaign in Rajasthan
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

जयपुर। राजस्थान में बालिकाओं और महिलाओं पर होने वाले अपराघों की रोकथाम के लिए एंटीरोमियों अभियान चलाने की कोई योजना नही है। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बुधवार को विधानसभा में प्रश्नकाल में भाजपा विधायक द्रोपती के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि राज्य में बालिकाओं और महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराघों की रोकथाम के लिए विशेष निगरानी की व्यवस्था पहले से ही है।

योगी ने ओलावृष्टि की वजह से किसानों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए

राज्य में सादी और वर्दीधारी पुलिस कर्मियों द्वारा तीन हजार से अघिक दोशियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में लगातार कमी हो रही है ओर इस वर्ष इसमें 12 प्रतिशत की कमी आयी है। हालांकि प्रदेश के पांच जिलें भरतपुर, सवाई माधोपुर, जोधपुर बाडमेर और बारां में महिला अपराध ज्यादा है।

उन्होंनें जिलेवार आकंडे देते हुये कहा कि प्रदेश में सर्वाधिक महिला अपराध कोटा में है जहां तीन सौ से अधिक मामले दर्ज हुए है। राज्य के 6 में दो सौ से 300, 17 जिलों में 100 से 200 और 10 जिलों में सौ से भी कम मामले शामिल है। भाजपा विधायक द्रोपती के पूरक प्रश्न पर कटारिया ने कहा कि प्रदेश के सभी 40 पुलिस जिलों में महिला थाना स्थापित किये गये है। अत उपखंडस्तर पर नये थाने खोलने की जरूरत नही है।

दिल्ली वालों ने तीन साल पहले चुनी ईमानदार सरकारः केजरीवाल

उन्होंने पुलिस में महिला गश्ती दल के गठन के जवाब में कहा कि प्रदेश में सादी वर्दी और पुलिस वर्दी में निगरानी की जा रही है और इनके द्वारा अब तक तीन हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पुलिस थानों में गठित सीएलजी समितियों में महिलाओं की भागीदारी कम है जिसे बढाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

ताकि सीएलजी की बैठकों में महिलाओं से संबंधित उठाए जाने वाले मामलों को गंभीरता मिल सकें। उन्होंने स्वीकार किया कि राज्य में सीसीटीवी कैमरों की पर्याप्त व्यवस्था नही है और संसाधन उपलब्ध होने पर इसमें सुधा किया जाएगा बीजेपी की सूर्यकांता व्यास ने प्रदेश में महिला थानों की दुर्दशा की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में महिला थाने जुगाड में चल रहे है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.