डॉ. बृजेन्द्र सिंह गुर्जर IHRO के राजस्थान प्रांत के अध्यक्ष नियुक्त

Samachar Jagat | Sunday, 10 Feb 2019 02:57:29 PM
Dr Brijendra Singh Gurjar appointed the President of Rajasthan province of IHRO

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के राजस्थान प्रांत अध्यक्ष के रूप में डॉ. बृजेन्द्र सिंह गुर्जर को नियुक्त किया गया। यह नियुक्ति अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन नई दिल्ली के चेयरमैन डॉ. नेम सिंह और निर्देशक केके शर्मा ने दी।

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन नई दिल्ली के चेयरमैन डॉ. नेम सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के शिक्षाविद् और विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में अपनी लेखनी के माध्यम से विभिन्न शोध लेखों को प्रस्तुत करने वाले और मानव अधिकारों के लिए हमेशा नि:स्वार्थ भाव से जुड़े डॉक्टर गुर्जर को संगठन ने राजस्थान प्रांत के अध्यक्ष का दायित्व दिया है। 

डॉ. नेम सिंह ने बताया कि यूनाइटेड नेशंस और अंतरराष्ट्रीय बार एसोसिएशन से संबद्धता प्राप्त यह संगठन विश्व स्तर पर मानव हित में सामाजिक सरोकारों से जुड़े हुए मुद्दों को प्रस्तुत करता है। इसमें भारत के अलावा हजारों की संख्या में कई देशों के स्वयंसेवक जुड़े हुए हैं। इस दौरान चेयरमैन डॉ. नेम सिंह ने बताया कि वह हमेशा नि:स्वार्थ भाव से सेवा में तत्पर और संलग्न रहते हैं। 

डॉ. बृजेन्द्र सिंह गुर्जर की नियुक्ति पर विभिन्न सामाजिक संगठनों, बुद्धिजीवी वर्ग और नागरिकों ने शुभकामनाएं दी। अब राजस्थान में संगठन को पूर्ण रूप से मानवाधिकारों को समुचित ढंग से प्रस्तुत करने और मानव हित की सेवा में संलग्न रहने के लिए सकारात्मक दृष्टि से विस्तार रूप प्रदान किया जाएगा। डॉ. बृजेन्द्र सिंह गुर्जर की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद अब राजस्थान की टीम का आने वाले समय में शीघ्र गठन किया जाएगा और राज्य स्तर पर एक उत्कृष्ट कार्यक्रम किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.