ठगी के आरोप में एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियां गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 12:18:20 PM
Eighty young men and women arrested from a call center for thugs

इंदौर। मध्यप्रदेश की सायबर सेल पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों के साथ ठगी के आरोप में इंदौर शहर के विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित एक कॉल सेंटर से अस्सी युवक-युवतियों को आज गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने दूरभाष पर बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि गुजरात, महराष्ट्र और दिल्ली के कुछ लोग इंदौर में एक अवैध कॉल सेंटर संचालित कर रहे हैं। आरोप है कि कॉल सेंटर की आड़ में अमेरिकी नागरिको को डरा धमकाकर उनसे 50 डॉलर से 5 हजार डॉलर तक की राशि अवैध रूप से वसूली जा रही थी। सिंह ने बताया यहां से कॉल करने वाले युवक-युवती अमेरिकी नागरिकों को उनके सोशल सिक्युरिटी नंबरों का उपयोग अवैध गतिविधियों में होना की जानकारी देकर दबाव बनाते थे।

पुलिस ने यहाँ से 61 युवक और 19 युवतियों को गिरफ्तार किया है। दावा है कि कल देर रात से आज शाम सतत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दस लाख से अधिक अमेरिकी नागरिको का डाटा, 60 कम्प्यूटर और 70 मोबाइल फोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी यहाँ से जप्त किए हैं। गिरफ्तार युवक-युवतियों में अधिकांश नागालैंड, मुंबई, मेघालय और पंजाब के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.