किसानों के गांव बंद का राजस्थान में रहा आंशिक असर

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 11:59:33 AM
Farmers' village closure partially impacted in Rajasthan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान में अपनी मांगों को लेकर किसानों के देशव्यापी दस दिवसीय गांव बंद आंदोलन के तहत आज भारत बंद का इसका आंशिक असर रहा। किसान संगठनों की ओर से भारत बंद को लेकर जो दावे किये गये थे वे कहीं खास नजर नहीं आये ।

भाजपा विधायक संगीत सोम पर 43 लाख रूपये की घूस लेने का आरोप

इसके तहत किसानों द्बारा गांवों में जगह-जगह नाके लगाने और शहरों में व्यापारियों से स्वैच्छिक रूप से प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया गया था, लेकिन इसका राज्य में कोई खास असर नजर नहीं आया। हांलाकि कुछ जिलों में किसानों ने रैली और मार्च निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया।

हॉकी मैच के दौरान बिजली गिरने से तीन दर्शकों की मौत, दो घायल

भारत बंद के मद्देनजर मे जयपुर डेयरी ने अपनी सतर्कता बरतते हुए टैंकरों को क्षेत्र में दूध संकलन के लिए नहीं भेजा गया तथा दोपहर के बाद ही दूध संकलन के टैंकरों को क्षेत्रों में भेजा गया। उपभोक्ताओं को दूध की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए डेयरी ने पर्याप्त दूध का भण्डारण कर लिय़ा था।

छतरपुर मुठभेड़: दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

भारत बंद के तहत कोटा में किसानों ने फल सब्जी मंडी गेट को बंदकर प्रदर्शन किया इसी तरह श्रीगंगानगर जिले में भी कुछ जगह किसानों ने फल सब्जी मंडी गेट को बंदकर प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी कर भी प्रदर्शन किया इसी तरह अन्य जगहों पर भी प्रदर्शन किया गया बंद के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किये थे इस दौरान राज्य में कही से उपद्रव एवं कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई।

असम में दो युवकों की पीट पीटकर हत्या करने के मामले में जांच का आदेश

उल्लेखनीय है कि गत एक जून से किसानों ने अपनी मांगों को लेकर देशव्यापी दिवसीय गांव बंद तथा इसके आखिरी दिन भारत बंद का आह्वान किया था।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.