पचास हजार श्रद्धालुओं ने किये बाबा बर्फानी के दर्शन

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 01:36:55 PM
Fifty thousand pilgrims performed Baba Blissi's vision

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में स्वनिर्मित हिम शिवलिंग के दर्शन करने के लिए शुरू हुई वार्षिक यात्रा के पहले चार दिनों में महिलाओं और साधुओं समेत 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किये।

Rawat Public School

आधिकारिक प्रवक्ता ने आज बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी इस वार्षिक यात्रा के चौथे दिन गुरुवार शाम तक महिलाओं और साधुओं समेत 16789 श्रद्धालुओं ने स्वनिर्मित हिमलिंग के दर्शन किये। उन्होंने बताया कि ये यात्री और श्रद्धालु बालटाल और नूनवान पहलगाम आधार शिविर से अमरनाथ गुफा पहुंचे। दोनों ही मार्गाें से यह यात्रा सुचारू रूप से जारी है।

इसके साथ ही 15 अगस्त तक चलने वाले इस यात्रा में अबतक 50483 यात्रियों ने बाबा के दर्शन किये। इसबीच आंध्र प्रदेश की एक महिला श्रद्धालु और हरियाणा के सेवादार की इस यात्रा के दौरान मौत हो गयी है। यात्रा अधिकारी ने बताया कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से अब तक दो श्रद्धालुओं और एक सेवादार की मौत हो चुकी है। यह यात्रा 15 अगस्त (श्रावण पूर्णिमा) तक चलेगी।

उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के कट्टपा जिले के निवासी पी. शंकर अयन की पत्नी पेंड्लियोमारी (53) को यात्रा के दौरान बालटाल में दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें तत्काल चिकित्सा शिविर में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कमलपुर निवासी हीरेंद्र कुमार (30) यात्रा के दौरान बालटाल में अस्वस्थ महसूस होने पर उन्हें तत्काल एस के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस भेजा गया जहां उनकी मौत हो गयी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.