अस्पताल की दवा दुकान के स्टोर रूम में आग लगी, मरीजों को अन्य वार्ड में ले जाया गया

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 03:37:46 PM
Fire at the hospital's drug store's store room, patients were taken to another ward

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान सरकार द्वारा संचालित सवाई मान सिंह (एसएमएस) चिकित्सालय परिसर में एक दवा दुकान के स्टोर रूम में शुक्रवार तडक़े लगी आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, एहतियात के तौर पर करीब 125 मरीजों को दूसरे वार्ड में ले जाया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश प्रसाद फुलवारी ने बताया कि अस्पताल के भूतल स्थित लाईफलाईन दवा दुकान के भंडार गृह में तडक़े तीन बजे आग लग गई। पहली मंजिल के भी इसकी चपेट में आ जाने पर अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे वार्डों में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आग पर 12 दमकल वाहनों ने चार घंटे की कडी मशक्कत के बाद पूरी तरह से काबू पा लिया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। संभवत: शार्ट सॢकट के कारण आग लगी। वहीं, राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि आग के कारणों का पता लगाने के लिये तीन सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी को सात दिन में अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन की ओर से इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज कराई जायेगी। 

इस बीच, अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती एक महिला को आग के कारण दूसरे वार्ड में ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उसके परिजनों ने धुंए के चलते दम घुटने से उसकी मौत होने का आरोप लगाया है। हालांकि, अस्पताल प्रशासन ने इस आरोप के खारिज कर दिया है। 

सवाई मान सिंह चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ डी एस मीणा ने बताया कि आज तडक़े आग लग जाने के बाद करीब 125 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया था। लेकिन आग पर काबू पाने के बाद उन सभी मरीजों को वापस अपने वार्ड में ले जाया गया। उन्होंने धुंए के कारण किसी मरीज की मौत होने से इंकार करते हुए कहा कि जिस महिला की आज सुबह मौत हुई, उसे निमोनिया था। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.