अधिवक्ता की हत्या के आरोप में पांच गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2019 01:08:12 PM
Five accused arrested for killing advocate

नोएडा। नोएडा के सेक्टर 26 में रहने वाली उच्चतम न्यायालय की महिला अधिवक्ता कुलजीत कौर की अप्रैल माह में हत्या कर लूटपाट की घटना के बारे में पुलिस का कहना है कि घरेलू नौकरानी और उसके कथित पति ने ही इसे अंजाम दिया था। 


महिला वकील की पुरानी नौकरानी ने इन दोनों को घर में तीन करोड़ रुपए तक के आभूषण होने की जानकारी दी थी। नोएडा पुलिस ने इस घटना में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है हालांकि, नौकरानी बनकर आई महिला नेपाल भाग चुकी है और उसकी तलाश अभी की जा रही है। 

नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि इस घटना की साजिश महिला वकील कुलजीत कौर की पुरानी नौकरानी रीता, उसका पति ललित, नाबालिग बेटी और नौकर बनकर काम करने आए नेपाली युवक धनबहादुर उर्फ संजू शाही, इसकी कथित पत्नी मनीषा और इनके दोस्त कपिल पंडित ने रची थी। 

उन्होंने बताया कि इनमें से मनीषा को छोडक़र अन्य सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें गुरुवार दोपहर करीब एक बजे चिल्ला फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि उनके पास से लूटे हुए आभूषण और कार की चाबी, मोबाइल फोन तथा लूट की घटना में इस्तेमाल कार बरामद हुई ।
 
अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल नौकर-नौकरानी संजू शाही और मनीषा ने पति-पत्नी बताकर घटना से एक हफ्ते पहले ही काम शुरू किया था, हालांकि, दोनों पति-पत्नी नहीं बल्कि दोस्त हैं। उन्होंने दावा किया कि दोनों मूलरूप से नेपाल के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से देहव्यापार में संलिप्त हैं और उनके साथ इसमें कपिल पंडित भी शामिल हैं। 

अधिकारी ने बताया कि ये तीनों दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, हरियाणा व राजस्थान के होटलों में भी ग्राहकों के संपर्क कर कॉलगर्ल भेजते थे। पुलिस ने बताया कि संजू शाही की पहचान नोएडा में महिला वकील कुलजीत कौर के घर डेढ़ साल तक काम करने वाली रीता के पति ललित से थी, रीता यहंा घर की सफाई करती थी और खाना पकाती थी जबकि ललित भी साथ में रहकर माली का काम करता था।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान उन्हें घर में करोड़ों के आभूषण होने की जानकारी हुई थी और दोनों ने घटना से 4 महीने पहले ही काम छोड़ दिया था, इसके बाद ललित व रीता ने संजू शाही को बताया था कि महिला वकील का कोई वारिस नहीं है और घर में 2 से 3 करोड़ की जूलरी है जिसे आसानी से लूटा जा सकता है। लूटने के बाद उन्हें 25 फीसदी रकम देना होगा। इस शर्त पर इन्होंने मिलकर लूट की पूरी साजिश रच डाली। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.