असम में केपीएलटी के पांच खूंखार उग्रवादी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 12:05:40 PM
Five dreaded militants arrested in KPLT in Assam

दीफू। असम के कार्बी आंगलोंग, पश्चिमी कार्बी आंगलोंग तथा दीमा हसाओ जिले की पुलिस के विशेष दस्ते ने विभिन्न स्थानों से कार्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर (बातचीत विरोधी गुट) के पांच खूंखार उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। 

सेंट्रल रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक दिलीप कुमार ने कहा,‘‘संयुक्त पुलिस दल की ओर से पिछले कई दिनों से चलाये जा रहे अभियान के तहत विभिन्न स्थानों से इन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पांचों उग्रवादी रंगदारी, अपहरण, हत्या तथा गैंडों के शिकार जैसे जघन्य अपराध में लिप्त थे।’’ 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उग्रवादियों के इस गुट को आत्मसमर्पण का मौका भी दिया लेकिन वे अपराध के जरिये आसान कमाई में लिप्त रहे। इस बार प्रशासन इन उग्रवादियों के विरूद्ध कोई लचीला रूख नहीं अपनाएगा। केपीएलटी के बातचीत समर्थक गुट के करीब 254 उग्रवादियों ने सार्वजनिक जीवन जीने और सामान्य जीवन बिताने की इच्छा जाहिर की है और हम इस गुट के संपर्क में हैं। 

केपीएलटी के गिरफ्तार कैडरों की पहचान रितेश तेरोन, मानसिंग तोक्बी, बिस्टर हान्से, माल्थस रोंगपी और हरसिंग इंग्ती के तौर पर की गई है। आरोपी लोगों के पास से एक .34 कैलिबर पिस्तौल, तीन .25 कैलिबर पिस्तौल कई गोलियां, छह मोबाइल फोन, बड़ी संख्या में सिम कार्ड और डिमांड नोट समेत कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने कहा,‘‘इस अभियान से निश्चित रूप से असम के पहाड़ी क्षेत्रों से उग्रवाद से संबंधित अपराधों की दर में कमी आएगी और इस बरसात के मौसम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडों के अवैध शिकार को कम करने में मदद मिलेगी।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.