बंगाल में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, पांच लापता

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 05:03:31 PM
Five fire in plastic factory, five missing

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार देर रात प्लास्टिक की कुर्सी बनाने वाली एक तीन मंजिला फैक्ट्री आग लगने से जलकर खाक हो गयी। आग के बाद शहर के उत्तरी इलाके में घोला स्थित फैक्ट्री के पांच श्रमिक लापता हैं। लापता कर्मियों के रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया। 

वित्त मंत्री एवं स्थानीय विधायक अमित मित्रा ने कहा कि आपदा प्रबंधन, दमकल विभाग के कर्मी, स्थानीय पुलिस और फैक्ट्री के कर्मचारियों की एक टीम ने नष्ट ढांचे के मलबे में दबे शवों की खोज के लिए तलाश अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि शवों का पोस्टमार्टम किया जायेगा और राज्य सरकार इस तरह की घटनाओं में पीड़तिों के लिए सहायता राशि की नीति बनायेगी।

फैक्ट्री में अग्निशमन उपकरण नहीं लगे होने पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। स्थानीय लोगों ने बताया उन्होंने फैक्ट्री के अंदर सिलेंडर के विस्फोट जैसी आवाज सुनी थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 25 गाड़ियों और दमकलकर्मियों को लगाया गया। आग पर काबू पाने में 20 घंटे लगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.