कन्याश्री योजना से सशक्त हुईं 50 लाख लड़कियां : ममता

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 12:50:02 PM
Five million girls empowering Kanyashree Yojana: Mamata

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि राज्य सरकार की कन्याश्री योजना ने प्रदेश की 50 लाख से ज्यादा लड़कियों को सशक्त बनाया है।


बनर्जी ने बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय कन्या दिवस के अवसर पर ट्वीट में लिखा है कि उनकी सरकार ने इस योजना के लिए 5,600 करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट अनुदान दिया है। कन्याश्री एक सशर्त नकदी अंतरण योजना है जिसका लक्ष्य कन्याओं का जीवन स्तर सुधारना और उनका कल्याण करना है। इसके तहत बच्चियों को स्कूल भेजने और 18 वर्ष की आयु तक उनका विवाह नहीं करने देने की कोशिश की जाती है।

बनर्जी ने ट्वीट किया है इस योजना के तहत 50 लाख से ज्यादा कन्याओं को सशक्त बनाया गया है। योजना का बजट 5,600 करोड़ रुपये से ज्यादा है। वाम दलों के 34 साल के शासन को उखाड़ फेंकने के बाद 2011 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के साथ ही बनर्जी ने कन्याश्री योजना की शुरूआत की थी। उन्होंने कहा मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे कन्याश्री प्रकल्प को संयुक्त राष्ट्र ने 2017 में सम्मानित किया। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.