छत्तीसगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 04:36:34 AM
Five Naxalites arrested in Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने दंतेवाड़ा जिले में तीन नक्सलियों को तथा सुकमा जिले में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि पुलिस दल ने क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में तीन नक्सलियों को तथा सुकमा जिले में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था । दल जब क्षेत्र में था तब वहां नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी । सूचना के बाद पुलिस दल ने सोमवार को घेराबंदी कर कनकीपारा गांव से तीन नक्सलियों-पोज्जा सोढ़ी :24 वर्ष:, बामन मुचाकी :38 वर्ष: और हिरमा उर्फ कोर्रेम सोढ़ी :37 वर्ष: को गिरफ्तार कर लिया ।

अधिकारियों ने बताया कि नक्सली पोज्जा अगस्त वर्ष 2016 में हुई एक मुठभेड़ में शामिल था । इस घटना में पोज्जा को पैर में गोली लगी थी । इस घटना में चार नक्सली भी मारे गए थे ।

उन्होंने बताया कि नक्सली बामन मुचाकी और हिरमा के खिलाफ बुधराम पोडियामी नामक व्यक्ति की हत्या का आरोप है ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने सुकमा जिले में सोमवार को दो नक्सलियों माड़वी उमेश :35 वर्ष: और सोढ़ी गंगा :42 वर्ष: को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भेजी थाना क्षेत्र में जिला बल, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल सोमवार को गश्त पर ​रवाना किया गया था। दल जब एलारमडगू गांव के जंगल में था तब पुलिस दल ने नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि दोनों नक्सलियों पर इस वर्ष अप्रैल महीने में गोमपाड़ गांव के तालाब के पास पुलिस दल पर हमला करने का आरोप है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.