एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 06:56:20 AM
Five people arrested for intermittent racket of ATM cards

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने एटीएम में मदद के बहाने लोगों के कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर इसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि वैशाली नगर पुलिस ने चित्रकूट स्टेडियम के पास दिल्ली नंबर की एक कार से गिरोह में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

इनके पास से 94 एटीएम कार्ड, एक कार और करीब 26 हजार रुपए बरामद किये हैं। गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी मोहम्मद तैयब (20), आजाद (26) आमिर (23) एवं बागपत निवासी साउद (26) तथा दिल्ली के नजफगढ़ का नसीम (22) शामिल है।

उन्होंने बताया कि गिरोह के लोग अलग अलग शहरों में जाकर ग्राहक बनकर एटीएम के अंदर जाते और एटीएम में आने वाले ग्राहक के रुपए निकालते समय एटीएम कार्ड के पासवर्ड पर नजर रखते थे। इसके बाद एटीएम से रुपए निकालने में मदद करने के बहाने ग्राहक से एटीएम कार्ड बदल लेते। बाद में अन्य एटीएम में जाकर रुपए निकाल लेते थे।

उन्होंने बताया कि गिरोह ने जयपुर के सिंधीकैम्प, मानसरोवर तथा अन्य कई अन्य इलाकों और अजमेर, ब्यावर में एटीएम कार्ड बदलकर सैंकड़ों लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.