लोक सभा चुनाव में प्रचार करने पर पांच शिक्षक निलंबित

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2019 12:14:49 PM
Five teachers suspended for campaigning in Lok Sabha polls

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा में लोकसभा चुनाव में एक राजनीति दल के समर्थन में प्रचार करने के आरोप में प्राइमरी स्कूल के पांच शिक्षको को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Rawat Public School

जिला विधालय निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को यहॉ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग के पांच शिक्षकों ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पांचों शिक्षकों की 2-2 स्थाई वेतन वृद्धियां तत्काल प्रभाव से रोक दी हैं। निलंबित शिक्षकों में विनोद यादव, उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, आफताब,हुसैन, संदीप कठेरिया तथा उपेंद्र वर्मा शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी भरथना ने आरोपी शिक्षकों को नोटिस जारी किया था और स्पष्टीकरण मांगा गया था। इन पांचों शिक्षकों ने नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। मात्र अपना कथन प्रस्तुत किया है, जो उन पर लगाए गए आरोपों को खंडित किए जाने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह कर्मचारी सेवा आचार नियमावली के प्रावधानों का उल्लंघन है। इसके चलते इन पांचों शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है और उनकी दो स्थाई वेतन वृद्धियों को रोक दी है।

सिंह ने बताया कि वर्तमान में विनोद यादव जसवंतनगर क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला, उपेंद्र त्रिपाठी उच्च प्राथमिक विद्यालय उदी, आफताब हुसैन उच्च प्राथमिक विद्यालय महोला, संदीप कठेरिया प्राइमरी विद्यालय चमरौआ तथा उपेंद्र वर्मा प्राइमरी विद्यालय छिरियाहार में तैनात हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.