बैंकों से धोखाधड़ी कर लोन लेने वाले गिरोह के चार लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2019 03:32:12 PM
Four people arrested for taking loans after cheating banks

नोएडा। फर्जी कंपनी खोलकर बैंकों से धोखाधड़ी करके लोन लेने वाले एक गिरोह के चार लोगों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार किया है।


पश्चिमी यूपी एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने मनोज ठाकुर, संजय ठाकुर, अमनेश ठाकुर और अजीत शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शर्मा बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है जबकि बाकी तीनो सीतामढ़ी जिले के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि उनके पास से 60 हजार नेपाली करेंसी, एक नेपाली पासपोर्ट, दो नेपाली नागरिकता प्रमाणपत्र, 42 पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, एटीएम/ डेबिट कार्ड, 4 गाडिय़ां, छब्बीस डाटा कार्ड, सहित भारी मात्रा में महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया गया है।

सीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि ये लोग पहले एक फर्जी कंपनी बनाकर उसमें कूट रचित दस्तावेज का इस्तेमाल करके फर्जी एंप्लाइज रखते थे, तथा कुछ समय सैलरी रोटेट करने के बाद एंप्लाइज के पर्सनल लोन, कार लोन के नाम पर लोन लेते थे, तथा पैसे लेकर फरार हो जाते थे। 

उन्होंने बताया कि अब तक इन लोगों ने आईसीआईसी बैंक से दो करोड़ और सिटी बैंक से 10 लाख का फर्जी लोन लेना स्वीकार किया है। 

उन्होंने बताया कि इनके विभिन्न बैंकों में 22 लाख रुपए थे, जिसे फ्रीज कर दिया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि इन लोगों ने अब तक कई बैंकों से फर्जी तरीके से करोड़ों का लोन लिया है। उसकी विस्तृत जांच की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.