गहलोत ने जसोल हादसे में मृतकों के परिजनों को बंधाया ढांढस

Samachar Jagat | Monday, 24 Jun 2019 02:05:27 PM
Gehlot stabbed to death of relatives in Jassol accident

बाड़मेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीमांत बाड़मेर जिले के जसोल में रामकथा के दौरान हुए हादसे के मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी तथा घटनास्थल का जायजा लिया। 

Rawat Public School

गहलोत जयपुर से हेलीकॉप्टर से बालोतरा पहुंचकर सीधे जसोल गांव पहुंचे जहां हादसे के मृतकों के घर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने अस्पताल में घायलों से मिलकर उनकी कुशलक्षेम भी पूछी। मुख्यमंत्री घटनास्थल पर भी गये और घटना का जायजा लिया। 

उन्होंने हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि दी एवं शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है, हम सभी इस कठिन समय में प्रभावित परिवारों के साथ हैं। इस दौरान गहलोत ने कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए एडवायजरी जारी की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि हादसे के मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रूपये एवं हादसे में घायलों को अधिकतम दो लाख रूपये की सहायता राशि देने के निर्देश दे दिए हैं। इस मौके ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा एवं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी भी मौजूद थे। केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी भी सुबह जसोल पहुंचकर घायलों की कुशलक्षेम पहुंची। 

इससे पहले गहलोत ने हादसे के बाद रविवार शाम सीएमओ में आपात बैठक की। इसमें राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच जोधपुर के संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी को सौंपी है। साथ ही मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए और घायलों को दो-दो लाख की सहायता राशि देने का निर्णय लिया था। 

उल्लेखनीय है कि बालोतरा में रविवार को आंधी-बारिश से रामकथा के दौरान हुए हादसे में पन्द्रह लोगों की मौत हो गई जबकि करीब सत्तर लोग घायल हो गये। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.