आनंदपाल मुठभेड़ पर तिवाड़ी ने भी उठाए सवाल

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jun 2017 03:26:09 PM
ghanshyam tiwari raises questions on Anandpal encounter

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं दीनदयाल वाहिनी के अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने भी आज आन्नदपाल मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के मन में उत्पन्न हो रहे कई प्रकार के गंभीर संदेहों को दूर करने के लिए सरकार द्वारा त्वरित कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि राज्य में वातावरण और नहीं बिगडऩे पाए।

थानाध्यक्ष सवा लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

तिवाड़ी ने यहां एक बयान जारी कर कहा कि पिछले दिनों आनंदपाल से जुड़े घटनाक्रम की .खबर के बाद प्रदेश भर से भारी संख्या में लोग मुझसे मिले हैं। इनमें सभी जातियों तथा वर्गों के लोग शामिल थे। उनसे मिलकर और उनकी बातों को सुनकर मुझे लगता है कि इस घटनाक्रम के बाद प्रदेश की जनता के मन में कई प्रकार के गम्भीर संदेह उत्पन्न हो रहे हैं। इन संदेहों को सरकार द्वारा तुरंत दूर किए जाने की आवश्यकता है।

मृतक आनंदपाल के परिजन मेडिकल बोर्ड से निष्पक्ष पोस्टमार्टम की माँग कर रहे हैं। मेडिकल बोर्ड से निष्पक्ष पोस्टमार्टम करवाया जाना सामान्य न्याय प्रक्रिया का अंग है फिर भी सरकार इससे दूर क्यों भाग रही है। यह समझ के बाहर है।

मेरठ में 29 लाख के पुराने नोटों सहित पांच गिरफ्तार

उनके परिजन पूरे प्रकरण की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरों (सीबीआई) से जाँच की भी माँग कर रहे हैं। राज्य के गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने स्वयं कहा है कि वे किसी भी एजेन्सी से जाँच के लिए तैयार हैं तो फिर राज्य सरकार सीबीआई से पूरे घटनाक्रम की जाँच क्यों नहीं करवा रही है।

उन्होंने कहा कि यह बात भी कई प्रश्न खड़े करती है कि गृहमंत्री को उनके स्वयं के विभाग की इतनी बड़ी घटना के बारे में पता ही नहीं था। उन्होंने स्वयं कहा कि उन्हें तो सूचना मुख्यमंत्री ने फोन करके बधाई देते हुए दी। इसका अर्थ है कि मुख्यमंत्री सीधे इस कार्रवाई से जुड़ी थी और प्रदेश के गृहमंत्री पूर्ण रूप से अनभिज्ञ थे। मृतक के वक़ील तथा प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय गृहमंत्री से कहा कि अगर मृतक जीवित ही पकड़ा जाता तो प्रदेश के कई नेताओं की पोल खुल जाती।

तिवाड़ी ने कहा कि सरकार को मृतक के माँ, पत्नी, और बेटी की भावनाओं के प्रति अत्यंत मानवीय ²ष्टिकोण भी रखना चाहिए। इस सारी प्रक्रिया में जिस प्रकार वे प्रताडऩा सह रहीं हैं उसे उनकी न्यायोचित माँगो को मानकर कम किया जाना चाहिए।   - वार्ता

भारतीय मूल के व्यक्ति की उसके रिश्तेदार ने की हत्या

बिजनौर में बोलेरो और मिनी ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत

क्रिकेट बैट से पीटे जाने के बाद व्यक्ति की मौत


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.