तो ऐसे चलेगा पता, कितना अहम है मतदान, गोण्डा जिला प्रशासन ने अपनाया अनूठा तरीका

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 06:17:47 PM
Gonda district administration adopted unique method

गोण्डा। उत्तर प्रदेश में दिनोदिन बढते तापमान से मत प्रतिशत प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर गोण्डा जिला प्रशासन ने अनूठा तरीका अपनाया है। जिला प्रशासन ने गुरूवार को मताधिकार के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से सेल्फी प्वांइट बनाया है। इन्कैन चौराहे पर स्थित सेल्फी प्वाइंट पर निर्वाचन कार्यालय ने एक बोर्ड लगाया है जिसमें लोगों को वोट के महत्व के बारे में समझाया गया है।

मतदाता को खुली छूट है कि वह इस बोर्ड के आगे खडा होकर सेल्फी ले सकतें है और साथ ही इस सेल्फी को सोशल मीडिया के जरिये परिचितो,मित्रों और रिश्तेदारों में वायरल करें ताकि वे भी मतदान के महत्व को समझ सके। मतदाता जागरुकता सेल्फी प्वाइंट का शुभारम्भ करते हुये मंडलायुक्त महेंद्र कुमार और देवीपाटन परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डा .राकेश सिंह ने बताया कि छह मई को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

उन्होने प्वाइंट बोर्ड पर प्रथम हस्ताक्षर किया। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन बंसल ने कहा कि सेल्फी प्वाइंट का मुख्य उद्देश्य युवा मतदाताओं द्बारा सेल्फी लेने के पश्चात सोशल मीडिया के माध्यम से उसे वायरल कर ज्यादातर लोंगो को मतदान के जागरूक करना है।

उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता रैलियां, प्रतियोगिताये और नुक्कड़ नाटक भी कराकर लोंगो को मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है। कुछ क्षेत्रों में मतदान बहिष्कार की मिली सूचना पर प्रशासनिक टीमें उन गांवो के मतदाताओं को मतदान के लिये मनाने में जुटी है।

दिल्ली सीईओ ने आयोग से कहा, लोगो को स्वीकृति दी, लेकिन नमो टीवी की सामग्री को नहीं

ये हैं गांधी परिवार की परंपरागत सीट, एक बार फिर मैदान में सोनिया, इस बार पूर्व कांग्रेसी विधायक से मुकाबला 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.