सरकार का लक्ष्य, हर जिले में हो मेडिकल कॉलेज : गहलोत

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2019 01:05:17 PM
Government's goal, every district should have a medical college: Gehlot

बाड़मेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलना चाहती है ताकि आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ आमजन को मिल सके।


loading...

मुख्यमंत्री यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में गंभीरता से काम कर रही है और फिलहाल जैसलमेर, सिरोही, करौली और नागौर जैसे विकासशील जिलों में मेडिकल कॉलेज जल्द खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा प्रयास है कि आमजन को सुदूर गांव-ढाणियों तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ हों।’’ उन्होंने कहा कि इस कॉलेज से सम्बद्ध बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल का विस्तार 300 बेड के स्थान पर 500 बेड तक किया जाएगा और इसके लिए सरकार प्राथमिकता से फैसला लेगी।

गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार सभी को स्वास्थ्य का अधिकार देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए बड़ी संख्या में मुफ्त दवाएं तथा सामान्य बीमारियों के लिए मुफ्त जांच उपलब्ध कराने के बाद हमारी सरकार मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में सिटी स्कैन एवं एमआरआई जैसी विशिष्ट जांच भी नि:शुल्क उपलब्ध कराएगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.