मनरेगा का लाभ आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता : पायलट

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 09:53:19 AM
Government's priority to reach MNREGA's benefit: Pilot

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा योजना (मनरेगा) का लाभ अधिक से अधिक आमजन तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है वहीं महानरेगा में नियोजित श्रमिकों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करना भी हमारा दायित्व है। 

पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री पायलट ने सिरोही में विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिये कि जिले की रेवदर और आबूरोड सहित जिन पंचायत समितियों में निर्धारित समय पर भुगतान में देरी हो रही है वहां के विकास अधिकारी भुगतान प्रक्रिया में अतिशीध्र तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्यस्थलों पर छाया, पानी, मेडिकल किट और ओआरएस घोल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नरेगा कार्यों में केटेगरी-4 के कार्य भी समुचित मात्र में स्वीकृत कर पूरे कराए जाएं। 

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जिले में ऐसे अधूरे सडक़ विकास कार्य ध्यान में लाए गए हैं जिनसे सडक़ दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे स्थानों को चिन्हित करें और विकास कार्यों में तेजी लाकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाएं। 

पायलट ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की सभी सडक़ विकास योजनाएं प्रदेश के लोगों के हित में हैं और बिना किसी क्षेत्रीय भेदभाव के सभी कार्यों को समान प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.