गुजरात बिटक्वाइन मामला : पूर्व भाजपा विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 07:32:23 AM
Gujarat Bitquine case: arrest warrant against former BJP legislator

अहमदाबाद। अहमदाबाद की एक सत्र अदालत ने बिटक्वाइन जबरन वसूली मामले में गुजरात के पूर्व भाजपा विधायक नलिन कोटाडिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। इस मामले में अभी तक कई पुलिस अधिकारियों को हिरासत में लिया जा चुका है। 

मामला सूरत के एक बिल्डर शैलेश भट से करोड़ों रूपये कीमत की आभासी मुद्रा की कथित जबरन वसूली का है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पी जे तमकुवाला ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 70 के तहत एक गिरफ्तारी वारंट जारी करने की राज्य सीआईडी .. अपराध शाखा की अर्जी स्वीकार कर ली। 

सीआईडी .. अपराध शाखा ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत पूर्व विधायक के खिलाफ दो सम्मन जारी किया थे और उन्हें पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह पेश नहीं हुए। सीआईडी अपराधा शाखा की अर्जी में कहा गया है कि कोटाडिया गिरफ्तारी से बच रहे हैं। 

सीआईडी ने 14 मई को दायर अपनी अर्जी में अदालत से कहा कि धारी के पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने की जरूरत है क्येंकि उन्होंने अपराध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.