गुर्जर आंदोलन: राजस्थान विधानसभा में पारित हुआ 5 प्रतिशत आरक्षण बिल, कभी भी खत्म हो सकता है अब आंदोलन

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Feb 2019 05:07:53 PM
Gujjar agitation: 5 percent reservation bill passed in Rajasthan assembly, can now be eliminated Now movement

जयपुर। राजस्थान में गुर्जर समाज के लिए बडी खबर है। क्योंकि राजस्थान सरकार ने बुधवार को​ विधानसभा में पांच फीसदी आरक्षण देने वाले विधेयक को पेश किया गया। यह विधेयक अब सर्व सम्मति से पारित हो गया है। अब आरक्षण को लेकर नियमों में संशोधन किया जाएगा। जैसे की राज्य विधानसभा में गुर्जर समेत पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण का बिल पास होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने गुर्जर समाज से आंदोलन को समाप्त करने की अपील की है। 


आपको बता दें कि राजस्थान पिछडा वर्ग संशो​धन विधेयक को कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने सदन में रखा। इस विधेयक के पास होेने के बाद सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश में गुर्जर समेत 5 जातियों को आरक्षण का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा। 


इसके साथ ही यह आरक्षण विधेयक पास होने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट ने गुर्जर समाज से अब आंदोलन खत्म करने की अपील की है। तो वहीं अभी भी गुर्जर समाज रेलवे ट्रैक और सड़क मार्ग पर बैठे हुए है।   हालांकि  अब कयास लगाया जा रहा है कि गुर्जर समाज अपने आरक्षण आंदोलन को कभी भी समाप्त कर सकते है। 


हालांकि इससे पहले मंगलवार को सीएमओ की उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद खेल मंत्री अशोक चांदना ने साफ कर दिया था कि कल से गुर्जर आंदोलन समाप्त हो जाएगा।  इस सीएमओ की उच्च स्तरीय बैठक को लेकर चांदना ने कहा कि गुर्जरों की मांगों के प्रति राज्य सरकार बेहद गंभीर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.