उत्तराखंड में कई जगह भारी बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2019 04:30:01 PM
Heavy rains in many places in Uttarakhand, people get relief from heat

देहरादून। उत्तराखंड के कई हिस्सों में गुरुवार को भारी बारिश हुई जिससे पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिली। यहां मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून जिले के कालसी में सर्वाधिक 95 मिमी बारिश हुई जबकि देवप्रयाग में 69.5 मिमी, घनसाली में 64 मिमी, देहरादून में 48.3 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Rawat Public School

हालांकि, तड़के हुई भारी बारिश के बाद देहरादून की कई सड़कें जलमग्न हो गई, लेकिन पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान जनता को इससे काफी राहत महसूस हुई। बारिश से मौसम काफी सुहावना हो गया और इससे न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री से अधिक की कमी दर्ज की गयी। 

मौसम विभाग ने बताया कि ज्यादातर जगहों पर आसमान में बादल छाये रहे और रूक-रूक कर बारिश होती रही। बारिश के कारण ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजर्माग गंगनानी में भूस्खलन के कारण यातायात के लिये अवरूद्ध हो गया।

हालांकि, प्रशासन ने मलबा साफ कर उसे दोपहर तक सुचारू कर दिया। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान देहरादून, चंपावत, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिह नगर जिलों में छिटपुट जगहों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.