राजस्थान गौरव यात्रा में हेलिकाप्टर भी शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 03:44:23 PM
Helicopter included in Rajasthan Gaurav Yatra

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से चार अगस्त को प्रस्तावित राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान हेलिकाप्टर का भी उपयोग किया जायगा।

यात्रा के संयोजक एवं गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने आज यहां यात्रा कार्यक्रम को जारी करते हुये पत्रकारों को बताया कि चार अगस्त को राजसमंद के चारभुजा से आरंभ होने वाली इस यात्रा को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर ररवाना करेगें और इसका समापन अजमेर के पुष्कर में 30 सितम्बर को होगा । उन्ळोंने कहा कि समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि यात्रा में समय का ख्याल रखते हुये और आम लोगों तक पहुंच बनाने के लिये पहली बार कुछ स्थानों पर हेलिकाप्टर का उपयोग किया जायगा । इस हेलिकाप्टर में मुख्यमंत्री अगले गंतव्य पर पहुचेगी और वहां से पुन रथ में सवार होगी । उन्होंने बताया कि चार अगस्त से शुरू होने वाली यात्रा 30 सितम्बर को समाप्त होगी इस दौरान 18 दिनों तक यह यात्रा विधानसभा सत्र , त्यौहार ओर प्रशासनिक कार्य के लिये स्थगित रहेगी। 

उन्होंने बताया कि 40 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा कुल 6054 किलोमीटर की यात्रा करेगी और इसमें प्रदेश की 165 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है तथा शेष सीटों के लिये अलग से कार्यक्रम किया जायगा ।

कटारिया ने कहा कि यात्रा का पहला चरण राजसमंद जिले से शुरू होगा जहां भगवान चारीाुजानाथ की पूजा अर्चना करने के बाद राजसमंद जिले के कांकरोली में जे के स्टेडियम में विशाल सभा का आयोजन किया जायगा जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल रहेगें।

उन्होंने यात्रा कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा प्रदेश के सभी सातों संभागो में जायगी। इसके तहत यह यात्रा उदयपुर में सात दिन 4 से 10 अगस्त तक , भरतपुर में चार दिन 16, 17 , 19 एवं 20 अगस्त तक , जोधपुर 23 से 29 अगस्त ( सात दिन ), बीकानेर 2 से 7 सितम्बर ( छह दिन ), कोटा 10 से 13 सितम्बर ( चार दिन , जयपुर 16 से 20 दिसम्बर (पांच दिन ) तथा अजमेर में 23, 24 और 26 से 30 सितम्बर ( सात दिन ) तक रहेगी । एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.